Allah Paak Ne Hame Kyon Paida Kiya

Allah paak ne hame kyon paida kiya.

ये सवाल अक्सर हमारे ज़ेहन में अत है की अल्लाह पाक ने हमे क्यों बनाया इस दुनिया में अल्लाह पाक ने हर किसी चीज़ को किसी न किस मक़सद के साथ बनाया है जैसे बदल पानी बरसता है सूरज हमे दिन में रौशनी देता है ताकि हम काम कर सके चाँद हमे रात के अँधेरे में उजाला देता है.

allah-paak-ne-hame-kyon-paida-kiya

इसी तरह इंसान यानि की हम लोग भी बेकार नहीं पैदा हुवे है बल्कि अल्लाह की इबादत के लिए पैदा हुवे है अल्लाह पाक ने हमारे लिए हर चीज़ को पैदा किया है ताकि हमारे इम्तेहान हो सके की हमसे कौन बेहतर है अल्लाह पाक ने हमें इबादत करने और नेक काम करने के लिए पैदा किया है हमारा फ़र्ज़ है के अपनी ज़िन्दगी को अएसे ही जय न करे बल्कि अल्लाह पाक की इबादत में गुज़ारे गलत काम न करे झूट न बोले, जीना न करे अगर मोहब्बत करनी है तो सच्ची मोहब्बत अल्लाह और उसके रसूल से करे, एक भी वक़्त कज़ा न करे इसका बहुत बड़ा गुनाह है.

कुछ मर्दो और औरतो के सरो पर फािरश्ते हथोड़े लगते थे.

मेराज़ की रात आप सलल्लाहो अलैहि व सल्लम ने एक मंज़र ये भी फ़रमाया, की कुछ मर्दो और औरतो के सरो पर फ़रिश्ते हथोड़े लगते थे और इससे उनका दिमाग इस तरह बेहेता था जिस तरह नेहरे बाहेती है और वो दर्द से चीखते हुवे कहते हैं, अफ़सोस! हाय हलाकत अपनी खिदमत में अर्ज़ किया गया. ये लोग बे वक़्त नमाज़ पढ़ा करते थे. इस हदीथ शरीफ से साफ़ जाहिर है की हमे बे वक़्त नमाज़ नहीं पढ़नी चाहिए नमाज़ टाइम से अदा करे ये फ़र्ज़ है हम सब के लिए, नमाज़ में हम अल्लाह पाक से मिलते है बेशक और कोशिश करे की जमात के साथ नमाज़ पढ़े.

अगर लोग जान ले के ईशा और फज़र की नमाज़ की फ़ज़ीलत.

अपने आपको कमील मुसलमान बनाये नमाज़ क़ायम करे अल्लाह पाक की इबादत करे अपना वक़त जय न करे हमे नहीं पता हमारे क्यों सा पाक आखिरी होगा, और रोज़ सोने से पहले कोशिश करे सब को माफ़ कर के सोये और अल्लाह पाक से माफ़ी मांग कर सोये। इंशाल्लाह हम सब जन्नतुल फ़िरदौस में एक साथ होगे अल्लाह पाक हमे अपने नेक बन्दों में शामिल करे और हमारी इबादत को क़बूल फरमाये।


Fatal error: Uncaught Exception: 12: REST API is deprecated for versions v2.1 and higher (12) thrown in /home/irfansid/digitalhadith.com/wp-content/plugins/seo-facebook-comments/facebook/base_facebook.php on line 1273